सपा-बसपा गठबंधन, तूफान आता है तो सांप-छछूंदर एक हो जाते हैं: योगी

UP CM Yogi Aditya Nath
UP CM Yogi Aditya Nath
UP CM Yogi Aditya Nath
UP CM Yogi Aditya Nath

गोरखपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच उपचुनाव को लेकर हुए गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि जब तूफान आता है तो सांप और छछूंदर सब एक हो जाते हैं। सपा- बसपा के गठबंधन को अपराध और भ्रष्टाचार का गठबंधन बताते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसी वजह से जनता ने दोनों को सजा दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और बसपा दोनों ही पार्टियों ने समाज को अपमानित किया है। इनके शासनकाल में कभी अयोध्या में प्रतिबंध लगा तो कभी कहीं और। इस बार होली पड़ी तो कहीं कोई प्रतिबंध नहीं लगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ला के विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा, “जैसे आपने पांच बार बिना किसी भेदभाव के मुझे चुनाव जिताने में योगदान किया था, वैसे ही मैं कहने आया हूं बीजेपी जीतेगी तो विकास जीतेगा. आम लोगों की सुरक्षा होगी। ”

उन्होंने कहा, “ हमने बिना भेदभाव के बिजली आपूर्ति शुरू की. शादी के लिए पहले सरकारें तब पैसा देती थी जब शादी हो जाती थी। लेकिन सरकार ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 35 हजार की मदद शुरू की। हमने बच्चों को अच्छी किस्म की यूनिफार्म, जूता-मोजा और स्वेटर उपलब्ध कराया। गोरखपुर में बंद पड़े फ़र्टिलाइज़र को फिर से शुरू करने का काम चल रहा है। जिस दिन बन जाएगा 3 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा. गोरखपुर एम्स का निर्माण बड़ी तेजी से हो रहा है। जिसके शुरू होते ही इलाज के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा। पहली बार किसानों को उनकी उपज का दाम मिल रहा है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता। जातिवाद-परिवारवाद से किसी का भला नहीं हो सकता।” वहीं सपा-बसपा गठबंधन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजब्बर ने कहा, ” ये उनकी पार्टी है और फैसला भी उन्हीं का है। कांग्रेस जनता के मकसद को लेकर चुनावी मैदान में है. कांग्रेस जनता की समस्या और जरूरतों को लेकर लड़ रही हैं।”

Search Now

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*